Tellyworld.in is the significant source of written episodes, written updates, news, future story and written articles of Indian TV serials. Through this medium you can know what is going on the Indian television serials nowadays.

  • Thursday, 7 January 2021

    अनुपमा 7th जनवरी 2021 हिंदी Written Update " अनुपमा को वनराज के करीब आना लगे बुरा, काव्या को हुयी जलन "


    Anupamaa Hindi Written Update 7th January 2021



    अनुपमा 7th जनवरी 2021 हिंदी Written Update " अनुपमा को वनराज के करीब आना लगे बुरा, काव्या को हुयी जलन ".

    वनराज अनुपमा को बताता है कि तोशु की शादी में जो कुछ भी हुआ वह सही नहीं है और काव्या ने जो किया उसके लिए उसे बहुत पछतावा है।

     

     



    अनुपमा कहती है कि उसने अपने बेटे की शादी के बारे में जो कुछ भी किया है, उसके लिए उसे कोई अफ़सोस नहीं है, लेकिन अगर उसकी वजह से कोई दुर्घटना हुई, तो उसके लिए उसे खेद है। वह कहती है कि उसे यहाँ आना पसंद नहीं था, इसलिए वह एक पूर्णकालिक कार्यवाहक को नियुक्त करेगा। वह कहती है कि बा, समर और पाखी उसकी देखभाल करने के लिए हैं। 


    Anupamaa 7th January 2021 Episode English Written Update



    वह पूछता है कि उसने उसके साथ जो कुछ किया उसके बाद भी? वह कहती है कि उनका रिश्ता पूरी तरह से समाप्त हो गया है और कुछ भी नहीं बचा है वह इस घर में सिर्फ एक बेटा, पिता, भाई और ससुर हैं और कुछ नहीं। वह अपने कमरे से बाहर निकलती है। समर उसे देखता है और पूछता है कि क्या कुछ हुआ। वह कहती हैं कि उसके नानाजी कहते थे मंदिर में भक्ति, अंत्येष्टि में अंतहीन प्रेम और समस्या में प्रेम थोड़े समय के लिए होते है लेकिन कभी भी साथ नहीं रहे पाते है। वह पूछता है कि वह उसे यह क्यों बता रही है। वह कहती है कि वह खुद को याद दिला रही है कि अपने देश में उन्हें पति की सबसे बड़ी गलती को भूलने के लिए सिखाया जाता है

     

     

     

    पति के दर्द के आँसुओं को पश्चाताप के आँसू के रूप में सोचना सिखाया जाता है, जो कुछ भी करता है उसके बाद भी पति को क्षमा करना सिखाया जाता है; उन्हें पति के जिद को स्वाभिमान और पत्नी के स्वाभिमान को जिद के रूप में सोचना सिखाया जाता है; अब हर कोई उसे अपने पति को भूल जाने को कहेगा क्योंकि उसका पति वापस आ गया है; यह समाज एक पत्नी को उसके दर्द पर अधिकार नहीं देता है, लेकिन वह किसी भी कीमत पर उसका अधिकार लेगी; उसने उसके पापा को यह भी बताया कि वह यहाँ से उसका पति नहीं बन सकता। समर उसकी प्रशंसा करता है और कहता है कि वह पुराने जमाने की है, लेकिन उसकी सोच सबसे आधुनिक है। वह उसे पापा के पास जाने और खाना खिलाने के लिए कहती है। वह कहता है कि वह उसकी तरह नहीं है। वह कहती है कि वह बहादुर है और जोर दे कर कहती है।

     

     

    समर खिचड़ी ले कर वनराज के पास ले जाता है और उसे खाना खाने के लिए कहता है और उसकी कठिनाई को देखते हुए उसे खिचड़ी खाने में मदद करता है। एक बार खाना खाने के बाद, वनराज ने उसे अपने फोन पर छुट्टी का आवेदन टाइप करने के लिए कहा।

     

     ALSO READ Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Episode English Written Update 7 January 2021

     

     समर संकोच वश सहमत हो जाता है और खुद आवेदन लिख कर छोड़ देता है। वनराज पूछता हैं कि क्या उसने इतनी जल्दी छुट्टी का आवेदन लिख दिया? समर का कहना है कि वह तोशू भाई की तरह टॉपर तो नहीं है, लेकिन हारने वाला भी नहीं है। वनराज उसे एक और काम करने के लिए कहता है। समर सहमत होता है और काव्या के घर पहुँचता है। काव्या दरवाजा खोलती है और पूछती है कि वह यहाँ क्या कर रहा है, अगर वनराज ठीक है। समर का कहना है कि मिस्टर शाह ने उससे कहा कि वह उससे दोबारा मिलने की हिम्मत ना करें अन्यथा वह अदालत के आदेशों पर लगाम लगाएगा। वह थक जाती है, लेकिन उसे पता चलता है कि वह कल्पना कर रही है। वह कहता है कि वह मिस्टर शाह का लैपटॉप लेने आया था। वह उसे वनराज के लिए लिखे एक नोट के साथ उसे लैपटॉप देती है ताकि वह उससे एक बार मिल सके। वनराज उस नोट को देखकर क्रोधित हो गया।

     

    पाखी जबरदस्ती अनुपमा को लिविंग रूम में ले जाती है और कहती है कि पापा बुला रहे हैं। वनराज पूरे परिवार को कहता है कि वह उन्हें सरप्राइज देना चाहता था। मामाजी मजाक करते हैं और अपनी सरप्राइज बर्थडे पार्टी के लिए उसका शुक्रिया अदा करते हैं।

     

     

    बा का कहना है कि उनका जन्मदिन 4 महीने बाद है। मामाजी अपना हमेशा की तरह एक-लाइन दोहराते हैं, मुझे पता है कि मनु को याद है। वनराज का कहना है कि वह नए साल का जश्न मनाना चाहता है क्योंकि पिछले साल उस पर बहुत सख्ती थी और उसे घोटालों, अपमान, सार्वजनिक अपमान का सामना करना पड़ा, उसके बच्चे और माता-पिता उस पर नाराज थे और चले गए; यहां तक कि उन्हें उसके कारण  कितना कुछ भुगतना पड़ा; इसलिए वह चाहता है कि वे सभी पिछले साल को भूल जाएं और नए साल का स्वागत एक नई उम्मीद के साथ करें। बा कहती है कि अगर उसे मनाना ही था, तो उसे घर सजाने के लिए सूचित करना चाहिए था। पाखी कहती है कि उसने घर सजाया है। वनराज की ओर इशारा करते हुए संजय बोलता है की उसे उम्मीद है कि लोग नए साल के साथ बदलेंगे। डॉली का कहना है कि साल बदल गया है और हमें उम्मीद है कि स्थिति भी बदल जाएगी। मामाजी मजाक करते हैं और पार्टी शुरू करने के लिए कहते हैं। पाखी वनराज से एक गाना गाने के लिए कहता है। वनराज ने हस्ते हस्ते काटजें रस्ते..ओम शांति ओम फिल्म से..सु पर गीत गाया।

     

     

    पाखी का कहना है कि यह पुराना गाना है, उन्हें कुछ नया होने वाला गाना गाना चाहिए। वह देखो है रात बदी मस्तानी और अटक गया। मामाजी ने उस पर चुटकुले चलाए। वह कहता है कि उसे याद है। पाखी ने गीत और पूरे परिवार की नकल की और अच्छी तरह से नृत्य किया। समर अनुपमा को प्रोत्साहित करता है और यहां तक कि वह नृत्य भी करती है। काव्या को लगता है कि वी ने उसे फोन नहीं किया था, इसलिए वह उसे नए साल की शुभकामनाएं देगी, लेकिन जब वह नहीं सोती तो वह सो गया होगा। परिवार केक काटते हैं और एक दूसरे को खिलाते हैं। वनराज सभी को केक खिलाता है और घबराकर अनुपमा की ओर चलता है, लेकिन वह भाग जाती है। काव्या तब लैंडलाइन को कॉल करती है, साची कॉल उठाती है, और काव्या बैकग्राउंड में फैमिली पार्टी आवाज़ सुन लेती है।



     साची परिवार से कहती है कि वे एक खेल खेलेंगे जिसमें वे अपनी इच्छा चिठ्ठी में लिखेंगे और उसे एक कटोरे में डालेंगे। समर लिखता है कि उसे इस साल काम और उसका प्यार दोनों मिले, नंदिनी लिखती है कि वह नृत्य के माध्यम से नाम कमाए, बापूजी अपनी बेटी अनुपमा को खुश रखने के लिए लिखते हैं, अनुपमा काम और परिवार दोनों को अच्छी तरह से संभालने के लिए लिखती है, वनराज की ओर से पाखी सिर्फ परिवार लिखती है ।

     

     

     

    अनुपमा के 8th जनवरी 2021 हिंदी Written Update में देखेइये :

      किंजल वनराज को देखकर क्रोधित हो जाती है और पूछती है कि यह आदमी यहाँ क्या कर रहा है, इतना कुछ होने के बाद भी, यह आदमी यहाँ नहीं रहेगा अगर वो यहाँ रहेगा तो वह यहाँ नहीं रहेगी। अनुपमा कहती हैं कि वे सिर्फ एक के लिए कई अन्य रिश्तों को नहीं भूल सकते हैं, किंजल अच्छी तरह से शिक्षित हैं और उसे खुद फैसला करना चाहिए।

    No comments:

    Post a comment